Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

छत्‍तीसगढ़ में अब बारिश पर लगा ब्रेक, मानसून की विदाई को लेकर IMD ने दिया अपडेट

  रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में मानसून की वापसी को अब 12 दिन शेष हैं। इन बचे हुए दिनों में अच्छी बारिश के आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं। मौसम विभाग के...

 


रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में मानसून की वापसी को अब 12 दिन शेष हैं। इन बचे हुए दिनों में अच्छी बारिश के आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह कोई मजबूत सिस्टम बनने की संभावना कम ही है।

इससे ऐसा लग रहा है कि अब मानसून की वापसी में एक-दो दिन ही बारिश हो सकती है। बारिश का सिस्टम कमजोर पड़ने से दिन का पारा 33 से 35 डिग्री के आसपास पहुंच गया है।

रात का पारा भी सामान्य से दो डिग्री अधिक दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का कोटा इस सीजन का पूरा हो चुका है। सिर्फ चार जिलों को छोड़कर पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश दर्ज की गई है।

हवा में आ रही नमी के कारण हल्की बूंदाबांदी रायपुर समेत कई जिलों में हो रही है। इस बारिश से भी तापमान में कमी नहीं हो रही है। रायपुर में सोमवार को कुछ इलाकों में वर्षा हुई और कई जगहों पर धूप खिली रही। मौसम विभाग का मानना है कि दशहरा के बाद ही तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू होगा। दशहरा के बाद उत्तर की ठंडी हवाओं की आवाजाही शुरू होती है।

मौसम विभाग के मुताबिक अभी कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है। सिर्फ हवा की नमी के असर से ही बारिश हो रही है। मंगलवार को भी रायपुर में हल्की बूंदबांदी की संभावना बनी रहेगी। दिन का तापमान 35 और रात का 26 डिग्री रहने की संभावना है।

No comments