Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी सरकार, नायब सैनी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

 पंचकूला । नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने उन्हें पद और गोपनीयता की शप...

 पंचकूला । नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. सीएम सैनी के साथ 13 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. इसी के साथ बीजेपी ने हरियाणा में लगातार तीसरी बार अपनी सरकार बना ली है. सैनी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा समेत एनडीए के कई नेता मौजूद थे.

हरियाणा में पिछले 10 साल से सत्ता पर काबिज बीजेपी ने इस बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई है. बीजेपी ने 48 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस के खाते में 37 सीटें गई हैं.

नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, मनोहर लाल खट्टर समेत बीजेपी के कई नेता शामिल थे. इसके अलावा कई राज्यों के सीएम और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मंच पर मौजूद थे. इसके लिए पंचकूला में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. नायब सिंह सैनी दूसरी बार हरियाणा के सीएम बने हैं. इससे पहले 12 मार्च 2024 को वह पहली बार हरियाणा के मुख्यमंत्री चुने गए थे.

हरियाणा में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत

पिछले 10 साल से सत्ता पर काबिज बीजेपी ने इस बार हरियाणा में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. राज्य की 90 में से 48 सीटों पर अपना परचम लहराया. वहीं, कांग्रेस को 37 सीटों पर जीत मिली. इसके अलावा दो सीटें इंडियन नेशनल लोक दल के खाते में गई.


No comments