Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

अब रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर किसने लगाया? रायबरेली में लोको पायलट की सूझबूझ से टला हादसा

यूपी में ट्रेनों के गुजरने से पहले रेलवे ट्रैक पर अवरोध की घटनाएं रुक नहीं रही हैं। ऐसी ही एक घटना फिर सामने आई हैं। रायबरेली जिले के खीरों ...


यूपी में ट्रेनों के गुजरने से पहले रेलवे ट्रैक पर अवरोध की घटनाएं रुक नहीं रही हैं। ऐसी ही एक घटना फिर सामने आई हैं। रायबरेली जिले के खीरों थाना क्षेत्र में रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन के पास रविवार को रेल पटरियों पर मिट्टी का ढेर देखकर एक यात्री ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की। खीरों थाना के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र भदोरिया ने बताया कि एक डंपर से रेल पटरी पर कुछ मिट्टी गिरी थी, जिसे हटवा दिया गया और मिट्टी हटने के बाद ट्रेन का आवागमन शुरू हो गया। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

ट्रैक पर मिट्टी डालकर भागा डंपर चालक

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। इसमें रात के समय डंपर से मिट्टी ढुलाई का काम किया जाता है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रविवार की देर शाम भी एक चालक डंपर से मिट्टी लेकर जा रहा था। शाम लगभग 7.55 पर अचानक रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डालकर खीरों की ओर डंपर लेकर भाग गया। उसी के थोड़ी देर बाद रायबरेली से रघुराज सिंह स्टेशन के बीच चलने वाली शटल ट्रेन पहुंची, लेकिन लोको पायलट ने रेलवे ट्रैक पर मिट्टी देखी तो पहले ही ट्रेन को रोक दिया। कुछ दूरी पर स्टेशन होने के कारण ट्रेन की रफ्तार भी कम थी। लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया।

रेलवे ट्रैक से मिट्टी हटाने के बाद काफी धीमी गति से ट्रेन को निकाला गया। इस दौरान मौके पर काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ भी एकत्र हो गई। गेटमैन शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि ट्रेन रघुराज सिंह स्टेशन के आउटर पर आ चुकी थी इसलिए रफ्तार कम थी। अगर रफ्तार तेज होती तो ट्रेन डिरेल हो सकती थी। फिलहाल पुलिस ट्रक ड्राइवर ड्राइवर की तलाश में जुट गई है।

No comments