Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कलेक्टर ने शासकीय आयुर्वेद अस्पताल डौण्डी व ग्राम कामता के आंगनबाड़ी केन्द्र का किया निरीक्षण

बालोद । कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने आज डौण्डी विकासखण्ड के प्रवास के दौरान विकासखण्ड मुख्यालय डौण्डी में स्थित शासकीय आयुर्वेद अस्पत...


बालोद । कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने आज डौण्डी विकासखण्ड के प्रवास के दौरान विकासखण्ड मुख्यालय डौण्डी में स्थित शासकीय आयुर्वेद अस्पताल एवं ग्राम कामता में स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

इस दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र के नन्हें-मुन्हें बच्चों के साथ-साथ आंगनबाड़ी केन्द्र में उपस्थित गर्भवती एवं शिशुवती माताओं को पौष्टिक चिक्की भी प्रदान किया। उन्होंने गर्भवती माताओं को अपने गर्भस्थ शिशु को पर्याप्त मात्रा में पोषण प्रदान करने तथा उन्हें कुपोषण से दूर रखने के लिए समुचित मात्रा में पौष्टिक खाद्य पदार्थ एवं भोजन ग्रहण करने की भी समझाईश दी। चन्द्रवाल ने मौके पर उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं अधिकारियों से नियमित रूप से टीएलसी जाँच तथा आवश्यक दवाइयों के वितरण के संबंध में भी जानकारी ली। कलेक्टर ने गर्भवती माताओं की वजन के संबंध में जानकारी ली तथा मौके पर उनके वजन का माप भी कराया। चन्द्रवाल ने गर्भवती माताओं एवं आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों को प्रदान की जाने वाली रेडी टू इट के महत्व के संबंध में जानकारी देते हुए सभी गर्भवती माताओं को रेडी टू इट का सेवन निर्धारित मात्रा एवं निर्धारित अवधि तक करने को कहा। कलेक्टर ने अधिकारी कर्मचारियों से आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों के समुचित देख-रेख तथा अध्ययन-अध्यापन के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों को कविता पढ़कर सुनाने को कहा। नन्हें-मुन्हें बच्चों के द्वारा सुमधुर कविता सुनाए जाने पर कलेक्टर एवं अधिकारियों ने इसकी भूरी-भूरी सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी।

No comments