Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

हैदराबाद फ्लाइट की सीटें बढ़ेंगी, एयर इंडिया की उड़ान फिर होगी शुरू

रायपुर। एयर इंडिया एयरलाइंस की बिक्री के बाद से करीब एक साल से इस एयरलाइंस की सभी उड़ानें बंद हैं। रायपुर से खासतौर पर दिल्ली और मुंबई जाने ...

रायपुर। एयर इंडिया एयरलाइंस की बिक्री के बाद से करीब एक साल से इस एयरलाइंस की सभी उड़ानें बंद हैं। रायपुर से खासतौर पर दिल्ली और मुंबई जाने के साथ ही एयर इंडिया की ही एकमात्र फ्लाइट थी जो विशाखापट्नम भी जाती थी। 13 नवंबर 2023 को विशाखापट्नम उड़ान को बंद किया गया था। अभी रायपुर से एक भी फ्लाइट विशाखापट्नम नहीं जाती है।

अब दावा किया जा रहा है कि टाटा कंपनी की विस्तारा के ग्राउंड होते ही 12 नवंबर से एयर इंडिया की रायपुर-दिल्ली-रायपुर की नई उड़ान शुरू होगी। इसके अलावा रायपुर-मुंबई-रायपुर की भी फ्लाइट शुरू की जाएगी। 172 सीट वाली यह फ्लाइट विशाखापट्नम भी जाएगी। पर्यटन और कारोबार की दृष्टि से हर दिन बड़ी संख्या में रायपुर से लोग विशाखापट्नम जाते थे। लेकिन अभी लोगों के पास केवल ट्रेन, प्राइवेट और निजी गाड़ियों का ही सहारा है।

ट्रैवल्स एसोसिएशन फेडरेशन ऑफ इंडिया (टाफी) के छत्तीसगढ़ अध्यक्ष रमन जादवानी ने बताया कि डीजीसीए को कई बार ज्ञापन सौंपकर जयपुर, पटना, राजकोट और विशाखापट्नम के लिए नई फ्लाइट शुरू करने की मांग की गई है। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर इन शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने की मांग की थी।

इसके बाद ही माना जा रहा है कि केंद्र सरकार ने एयर इंडिया की उड़ानों को रायपुर से फिर से संचालित करने का फैसला किया है। यह तय माना जा रहा है कि नवंबर से छत्तीसगढ़ में एयर इंडिया की इंट्री हो जाएगी।


No comments