Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

जामगांव में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का हुआ आयोजन

गरियाबंद। फिंगेश्वर विकासखण्ड के ग्राम जामगांव में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में राजस्व, पंचायत, कृषि, क्रे...


गरियाबंद। फिंगेश्वर विकासखण्ड के ग्राम जामगांव में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में राजस्व, पंचायत, कृषि, क्रेडा, वन, स्वास्थ्य, पीएचई, महिला एवं बाल विकास, उद्योग, शिक्षा, आदिवासी विकास, विद्युत, श्रम, समाज कल्याण एवं अन्य विभागों द्वारा आमजनों से प्राप्त आवेदनों के निराकरण के लिए स्टॉल लगाए गए थे। शिविर में लोगों के समस्याओं एवं शिकायतों से संबंधित 224 आवेदन प्राप्त हुए। शिविर में अधिकांश आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया। लंबी प्रक्रियाओं वाले एवं उच्च कार्यालयों के मार्गदर्शन से संबंधित आवेदनों के निराकरण के बारे में आवेदकों को अवगत कराया गया। जिला अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों के जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी शिविर में मौजूद लोगों को भी दी। जिला स्तरीय शिविर में राजिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक रोहित साहू, जिला पंचायत सीईओ रीता यादव भी शामिल हुए।

शिविर में विधायक रोहित साहू सहित मौजूद अतिथियों ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन किया। साथ ही हितग्राहियों को मौके पर ही लाभान्वित किया गया। शिविर स्थल पर विधायक श्री साहू एवं जनप्रतिनिधियों ने बीपी, शुगर की जांच कराई। शिविर में विधायक रोहित साहू ने कुपोषण मुक्त भारत एवं स्वच्छता के लिए ग्रामीणों को शपथ  भी दिलाई। साथ ही पोषण माह में पोषण के प्रति जागरूकता लाने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 10 प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सही उत्तर देने वालों को विधायक साहू ने पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 3 बच्चों को अन्नप्राशन करवाया, साथ ही 4 गर्भवती महिलाओं को गोद भराई की रश्म के तहत पोषण आहार किट भी प्रदान किया। साथ ही कृषि विभाग द्वारा 2 किसानों को पावर स्प्रेयर, सूक्ष्म पोषक तत्व एवं 6 किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड एवं 4 किसानों को पीएम किसान पंजीयन प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इसी प्रकार समाज कल्याण विभाग द्वारा 5 हितग्राहियों को श्रवण यंत्र, स्वास्थ्य विभाग द्वारा 4 लोगों का आयुष्मान कार्ड एवं गर्भवती माताओं को मेडिकेटेड मच्छरदानी प्रदान किया गया। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य चन्द्रशेखर साहू, मधुबाला रात्रे, जनपद अध्यक्ष फिंगेश्वर पुष्पा साहू, वरिष्ठ नागरिक राजेश साहू, स्थानीय जनप्रतिनिधि, एसडीएम विशाल महाराणा, विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी गण सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

No comments