Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

ग्रंथालय में अध्ययन करने वाले युवाओं को दी जाए सभी आवश्यक सुविधाएं : कलेक्टर

जगदलपुर।कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि लाला जगदलपुरी ग्रंथालय की समस्त व्यवस्था को दुरूस्त कर अध्ययन करने वाले युवाओं को सभी आवश्यक सुविध...

जगदलपुर।कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि लाला जगदलपुरी ग्रंथालय की समस्त व्यवस्था को दुरूस्त कर अध्ययन करने वाले युवाओं को सभी आवश्यक सुविधाएं दी जाए। उन्होंने ग्रंथालय की संचालन व्यवस्था के संबंध में समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक संसाधन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर विजय मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक के दौरान उक्त निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने बैठक में जन चैपाल और जन शिकायत के आवेदनों का प्राथमिकता के साथ जल्द निराकरण किए जाने के निर्देश दिए। बैठक में ब्लाॅकवार इंटरप्राइजेज फाइनेंस की प्रगति, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), मनरेगा अपूर्ण कार्यो की स्थिति, स्वास्थ्य विभाग योजनाओं की समीक्षा, चिरायु योजना, विशेष केन्द्रीय सहायता अन्तर्गत स्वीकृत कार्यों का एंजेसीवार समीक्षा, डीएमएफटी के कार्यो की समीक्षा, छत्तीसगढ़ खादी एवं ग्रामोद्योग के प्रधानमंत्री रोजगार सृजन, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजनांतर्गत, पीडीएस दूकान से बारदाना संकलन, चावल जमा की स्थिति, खाद्यान्न भण्डारण की स्थिति की समीक्षा किया।

मनरेगा अन्तर्गत आंगनबाड़ी भवनों की और उचित मूल्य की दूकान निर्माण कार्य भौतिक प्रगति के जनपदवार समीक्षा करते प्रगति लाने के निर्देश दिए। साथ ही संबंधित विभागों को हैण्ड ओवर करवाने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजनांतर्गत के तहत बेहतर कार्य सम्पादन नहीं करने के लिए परियोजना अधिकारियों को स्पष्टीकरण देने के निर्देश। उन्होंने आंगनबाड़ी में प्रवेश लेने वाले बच्चों के जाति प्रमाण जारी, नियुक्तियों की स्थिति, बाला पेंटिंग, पोषण वाटिका, आंगनबाड़ी केन्द्रों में विद्युतिकरण की स्थिति की भी समीक्षा की। इसके अलावा समय-सीमा के प्रकरण पर चर्चा के साथ-साथ सितम्बर, अक्टूबर व नवम्बर माह में सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों के आवश्यक दस्तावेज जमा करने के लिए कहा गया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ प्रकाश सर्वे, वनमण्डलाधिकारी उत्तम गुप्ता, अपर कलेक्टर सीपी बघेल, नगर निगम आयुक्त हरेश मण्डावी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।


No comments