Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सीएम साय की पहल पर सीएम मांझी ने दिए हीराकुंड बांध से पानी छोड़ने के निर्देश

  रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने हालिया लगातार बारिश के कारण हीराकुंड बांध के डुबान क्षेत्रों में संभावित बाढ़ के मद्देनजर त्वरित कदम ...

 


रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने हालिया लगातार बारिश के कारण हीराकुंड बांध के डुबान क्षेत्रों में संभावित बाढ़ के मद्देनजर त्वरित कदम उठाए हैं। रायगढ़ जिले के कई गांवों में बाढ़ की आशंका को देखते हुए, उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी से तुरंत संपर्क साधा और हीराकुंड बांध से पानी छोड़ने का अनुरोध किया, ताकि संभावित आपदा से बचाव हो सके।

मुख्यमंत्री साय की पहल के जवाब में, ओडिशा के मुख्यमंत्री माझी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों प्रदेशों के हितों को ध्यान में रखकर आवश्यक मात्रा में हीराकुंड बांध से पानी छोड़ने का आदेश जारी किया। इससे दो दर्जन से अधिक गांवों में जन-धन की संभावित हानि से बचाव संभव हो सका।

मुख्यमंत्री साय ने ओडिशा के मुख्यमंत्री माझी का आभार व्यक्त करते हुए उनकी इस संवेदनशीलता और त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना की है।

यह उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व हर साल भारी बारिश के कारण हीराकुंड बांध के डुबान क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के कई गांवों को बाढ़ का सामना करना पड़ता था। इस साल, छत्तीसगढ़ और ओडिशा दोनों राज्यों की जनहितैषी सरकारों के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित होने से पहली बार समय पर उचित निर्णय लिए गए, जिससे बाढ़ की विपदा को टाला जा सका।

दोनों राज्यों के बीच इस प्रकार के तालमेल और सहयोग का यह सकारात्मक परिणाम है कि इस वर्ष बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में किसी बड़ी आपदा की स्थिति नहीं उत्पन्न हुई।

No comments