Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

लुढ़के सोने के दाम, जानें अब कितनी कम कीमत में ले सकते हैं गोल्ड

नई दिल्ली। दिवाली हिंदुओं के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है. इसके आने से पहले ही लाखों घरों में तैयारियों का दौर शुरू हो जाता है. पुष्य नक...

नई दिल्ली। दिवाली हिंदुओं के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है. इसके आने से पहले ही लाखों घरों में तैयारियों का दौर शुरू हो जाता है. पुष्य नक्षत्र से लेकर अन्य ऐसे कई मुहूर्त आते हैं जब लोग अपने घरों में अच्छी चीजें खरीदकर इस त्योहार की खुशियां दोगुनी कर लेते हैं. दिवाली पर सोना खरीदने को भी अच्छा माना जाता है. पुष्य नक्षत्र से लेकर धनतेरस आदि ऐसे कई मुहूर्त होते हैं जब लोग गोल्ड के जेवल खरीदते हैं. लेकिन आपको बता दें कि इन दिनों गोल्ड की कीमतें इसे खरीदने के लिए सभी को प्रेरित कर रही हैं. क्योंकि इन दिनों गोल्ड निवेश के लिहाज से सबसे बेहतरी जरिया बना हुआ है. 

सोना खरीदने का ये बेहतरीन समय माना जा रहा है. 17 सितंबर 2024 को गोल्ड के दामों में भी कमी देखने को मिली है. लेकिन जानकारों की मानें तो आने वाले दो महीने के अंदर गोल्ड के रेट तेजी से बढ़ सकते हैं.

ऐसे में अगर आप दिवाली पर गोल्ड खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यकीन मानिए इसे तुरंत खरीद डालिए क्योंकि जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेंगे गोल्ड के रेट भी बढ़ते जाएंगे. 

अभी क्यों खरीदना चाहिए गोल्ड

गोल्ड खरीदने के लिए एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह सबसे बेहतरीन समय है. क्योंकि इस वक्त दुनिया में राजनीतिक जंग औऱ अंतरराष्ट्रीय बाजार में मंदी का दौर चल रहा है. ऐसे में गोल्ड की प्राइज आज नहीं तो कल तेजी से बढ़ने के आसार बने हुए हैं. वैसे इस वर्ष की बात करें तो गोल्ड रेट में इंटरनेशनल मार्केट में 26 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखनो को मिली है. जो शेयर बाजर से 10 फीसदी तक ज्यादा देखी गई है. 

यही कारण है कि जानकार इस टाइम को गोल्ड बाइंग का बेस्ट टाइम बता रहे हैं. वैसे तो महिलाएं ज्यादातर आभूषणों के लिहाज से गोल्ड पर्चेज करती हैं. लेकिन इस वक्त गोल्ड को निवेश के लिहाज से खरीदा जाना अच्छा निर्णय साबित हो सकता है. 

क्या है गोल्ड के नए रेट

गोल्ड के खरीदारों के लिए मंगलवार यानी 17 सितंबर का दिन एक अच्छा अवसर लेकर आया है. क्योंकि इस दिन सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 22 कैरेट गोल्ड 10 ग्राम की कीमत 67,311 रुपए है जबकि 10 कैरेट में सोना खरीदना हो तो आपको 30,596 रुपए खर्च करने होंगे. बाजार में बीते दिन के मुकाबले 130 रुपए की कमी देखने को मिली है. 

No comments