Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सिंधी काउंसिल महिला विंग की टीम ने शीतला माता और जल देवता की पूजा कर किया ठंडा भोजन

रायपुर। सिंधी काउंसिल द्वारा राम मंदिर में थदडी उत्सव बनाया सभी सिंधी समाज के लोग अपने अपने घरों से बना व्यंजन लेकर शीतला माता की पूजा अर्चन...

रायपुर। सिंधी काउंसिल द्वारा राम मंदिर में थदडी उत्सव बनाया सभी सिंधी समाज के लोग अपने अपने घरों से बना व्यंजन लेकर शीतला माता की पूजा अर्चना किए साथ में सिंधी भजन ठार माता ठार गाकर भक्ति में लीन हो गए और साथ में जलदेवता की पूजा अर्चना की पर्व रक्षा बंधन के आठवें दिन संतान की बीमारियों से रक्षा और लंबी आयु के लिए मनाया जाता है रविवार को किसी भी सिंधी परिवार में चूल्हा नहीं जलाया गया।

सभी सिंधी परिवार के घरों में शनिवार को बनाया ठंडा बासी भोजन ही रविवार को खाया गया रात में सोने से पहले चूल्हे पर जल छिड़क कर हाथ जोड़कर पूजा की गई सिंधी काउंसिल के प्रदेश अध्यक्ष ललित जैसिंघ इस दिन विवाहित बहने एवम बेटियां भी मायके आकर त्योहार में शमिल होती है सिंधी काउंसिल महिला विंग की राशि बलवानी ने बताया शीतला माता से हमने मन्नत मानी की सभी के घरों में हमेशा खुशी का वातावरण बना रहे इसकी प्राथना की गई माता की पूजा के बाद सभी ने अपने अपने घरों से लाए गए व्यंजन का आनंद लिया पर्व में मीठा लोला,भिंडी,करेला, कोकी, दाल का पराठा,दही बडा, आलु की सब्जी,बेसन की कोकी, मैथी के पराठे और भी लजीज व्यंजन बना कर लाए गए इस आयोजन में राशि बलवानी,जूही दरयानी,रिया जयसिंघानी,हेमा जेठानी, दीपिका खेमानी, अनिता मेघानी,महक वासवानी,कशिश खेमानी एवम अन्य उपस्थित थे।

No comments