Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

छत्तीसगढ़ संघर्ष परिसर के केंद्रीय कार्यालय में किया ध्वजारोहण

 स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर छत्तीसगढ़ संघर्ष परिसर के केंद्रीय कार्यालय शुक्ल भवन बूढ़ापारा रायपुर में ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया ग...




 स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर छत्तीसगढ़ संघर्ष परिसर के केंद्रीय कार्यालय शुक्ल भवन बूढ़ापारा रायपुर में ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री अमितेश शुक्ल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर ध्वजारोहण किया।


प्रथम पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री अमितेश शुक्ल ने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली है कि स्वतंत्रता दिवस के इस पावन पर्व पर ऐसे जगह पर ध्वजारोहण कर रहे है जहाँ पर आजादी की लड़ाई के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी , पंडित जवाहर लाल नेहरू , सरदार वल्लभ भाई पटेल , डॉ. राजेन्द्र प्रसाद जी यहाँ आकर ठहरे और स्वतंत्रता संग्राम की अलख को जगाया। छत्तीसगढ़ संघर्ष परिसर के केंद्रीय कार्यालय बूढ़ापारा रायपुर ऐतिहासिक जगह है जहाँ पर मध्य भारत की स्वतंत्रता आंदोलन की शुरुआत होती थी, इसलिए भारत के बड़े से बड़े नेता आकर यहाँ पर ठहरे और अपना मार्गदर्शन दिया।


शुक्ल ने आगे कहा कि अविभाजित मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री व महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित रविशंकर शुक्ल जी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के नेतृत्व में इसी बूढ़ापारा से ही न कि छत्तीसगढ़ में बल्कि पूरे केन्द्री भारत मे स्वतंत्रता संग्राम की शुरुआत कर अलख जगाई। आज हम बहुत ही गर्व महसूस कर रहे है कि जिस जगह पर अनेको स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने आकर देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर देश को आजाद कराया ऐसे जगह पर हम मौजूद है। आप लोगो को मैं विशेष रूप से धन्यवाद देता हूं कि आप लोग ऐसे ऐतिहासिक जगह पर उपस्थित हो जहा पर देश के महान विभूतियों ने आकर ठहरा।

No comments