Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

रायपुर : छत्तीसगढ़ संघर्ष परिसर के केंद्रीय कार्यालय शुक्ल भवन बूढ़ापारा के विद्याचरण शुक्ल उद्यान में पुष्पांजलि कार्यक्रम

  रायपुर , 04 अगस्त 2024 विभाजित मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री व महान स्वतंत्रता सेनानी पंडित रविशंकर शुक्ल व पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित ...

 


रायपुर , 04 अगस्त 2024

विभाजित मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री व महान स्वतंत्रता सेनानी पंडित रविशंकर शुक्ल व पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित विद्याचरण शुक्ल के जयंती के उपलक्ष्य में राजधानी रायपुर के छत्तीसगढ़ संघर्ष परिसर के केंद्रीय कार्यालय शुक्ल भवन बूढ़ापारा व नगर निगम के सामने विद्याचरण शुक्ल उद्यान में पुष्पांजलि कार्यक्रम रखा गया था। साथ ही पुराना कांग्रेस भवन में पंडित रविशंकर शुक्ल ी की मूर्ति अनावरण किया गया।


छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री अमितेश शुक्ल जी ने छत्तीसगढ़ संघर्ष परिसर के केंद्रीय कार्यालय शुक्ल भवन बूढ़ापारा व नगर निगम के सामने विद्याचरण शुक्ल उद्यान तथा कलेक्टर परिसर में पंडित रविशंकर शुक्ल जी की मूर्ति तथा विद्याचरण शुक्ल उद्यान में विद्याचरण शुक्ल की मूर्ति पर पुष्पमाला अर्पित कर नमन किया।


शुक्ल ने कहा कि पंडित रविशंकर शुक्ल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी  के साथ मिलकर शुक्ल भवन बूढ़ापारा में अनेक लड़ाईया लड़ी यही से ही मध्य भारत की स्वतंत्रता आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाती थी।


शुक्ल  ने कहा कि हमारे देश के इतिहास में शायद ही ऐसा कोई नेता होगा जो पंडित रविशंकर शुक्ल जी को नही जानता होगा। आजादी के लड़ाई में कांग्रेस और खासकर रायपुर की बहुत ही ऐतिहासिक भूमिका रही है। जब आजादी की लड़ाई लड़ी गई तब उन्हें एवं परिवार के लोगो को अंग्रेज हुकूमत के खिलाफ भीषण यातनाये भोगनी पड़ी।

No comments