Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

संतान की लंबी उम्र व परिवार की खुशहाली के लिए माताओं ने कमरछठ पूजा की

दुर्ग। न्यू आदर्श नगर क्षेत्र में संतान की सुख-समृद्धि की कामना का पर्व हलषष्ठी (कमरछठ) शनिवार को श्रद्धा-उल्लास से मनाया गया। माताओं ने अपन...

दुर्ग। न्यू आदर्श नगर क्षेत्र में संतान की सुख-समृद्धि की कामना का पर्व हलषष्ठी (कमरछठ) शनिवार को श्रद्धा-उल्लास से मनाया गया। माताओं ने अपनी संतान की लंबी आयु और खुशहाली के लिए विधिवत पूजा-अर्चना की। पूजा में बिना हल जोते उगने वाले फसल (पसहर चावल) और छह प्रकार की भाजियों का भोग लगाया गया। पूजा के पश्चात महिलाओं ने पसहर चावल को पकाकर खाया और व्रत का पारण किया।

शहर के न्यू आदर्श नगर जोन 3 मार्ग 8 एवं मिनाक्षी नगर, पोटिया कला,आदर्श नगर समेत अनेक जगहों पर महिलाओं ने पूजा की। इसके अलावा मंदिरों में इस दौरान महिलाएं पूजा करने के लिए पहुंची थीं। इसके बाद विधिवत भगवान गणेश, शंकर, माता पार्वती, छठ माता की पूजा करके पसहर चावल के व्यंजन का भोग लगाया।

अन्य पूजन सामग्रियों में महुआ, चना, भैंस का दूध, दही, घी, जौ, गेहूं, धान, अरहर, मक्का, मूंग, हरी कुजरिया,भुने चने व जौ की बालियां अर्पित कर पूजा की। इस अवसर पर उषा राजपूत,सरिता ठाकुर,ज्योति कनौज,स्वेता बक्शी,पूनम राजपूत,ऋतु गौतम,डिपल बघेल,शोभा राजपूत समेत आदि महिलाओ मौजूद रहें।

No comments