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नगर निगम के जन शिकायत शिविर में अब तक 85 फीसदी आवेदन मौके पर निराकृत

रायपुर। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के निर्देश पर प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में 27 जुलाई से जन शिकायत निवारण पखवाड़ा आयोजित हो रहा है। रा...

रायपुर। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के निर्देश पर प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में 27 जुलाई से जन शिकायत निवारण पखवाड़ा आयोजित हो रहा है। रायपुर नगर निगम क्षेत्र में नागरिकों की शहरी सुविधाओं से संबंधित शिकायतों को दूर करने शिविर आयोजित हो रहे है। शिविर में अब तक 15003 हजार आवेदन प्राप्त हुए है, जिनमें से 85 फीसदी आवेदन निराकृत किए जा चुके है। शिविर में मांग संबंधी आवेदनों पर भी नगर निगम कार्यवाही कर रहा है एवं संबंधित विभागों को परीक्षण हेतु भेजकर उनसे शीघ्र अभिमत देने कहा गया है। नगर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा के अनुसार शिविरों के जरिए सुविधाओं का लाभ उठाने नागरिक हर शिविरों में बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। शिविरों में ज्यादातर राशन कार्ड नवीनीकरण, आधार कार्ड सुधार, आय प्रमाण पत्र, श्रम पंजीयन, आयुष्मान कार्ड के आवेदन प्राप्त हुए है। जोन वार आयोजित शिविरों में इन आवेदनों का तत्काल निराकरण कर आवेदकों की सहायता की जा रही है। उन्होंने बताया कि वार्ड वार प्रातः 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक शिविरों का आयोजन 10 अगस्त तक होगा।

शिविर के 8वें दिन जोन 1 में गोगांव स्कूल, जोन 6 में संजय यादव स्कूल टिकरापारा, जोन 7 में कुकुरबेड़ा सामुदायिक भवन एवं जोन 8 में मंगल भवन कोटा में शिविर आयोजित किए गए। शिविर में कुल 740 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 726 मांग संबंधी आवेदन रहें। इन आवेदनों में से 561 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया है एवं शेष आवेदनों को अग्रिम कार्यवाही हेतु अग्रेषित किया गया है।

रविवार को जोन 1 के सियान सदन गुढ़ियारी, जोन 5 के चंगोराभाठा सांस्कृतिक भवन, जोन 6 में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी भवन, मठ पुरैना पानी टंकी के पास एवं जोन 10 में कंदकोट सिंधी धरमशाला, आदर्श नगर में शिविर का आयोजन प्रातः 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा।

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