Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल कॉलेज के लिए 60 फीसदी राशि केंद्र से मांगी

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने नईदिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की है। इस दौरान जायसवाल ने कें...

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने नईदिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की है। इस दौरान जायसवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से छत्तीसगढ़ के बजट में स्वीकृत चार मेडिकल कालेजों की स्थापना के लिए 60 फीसदी केंद्रांश देने की मांग रखी है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में चिकित्सा सेवा व चिकित्सकीय शिक्षा को सशक्त बनाने के लिए दंतेवाड़ा, जांजगीर चांपा, कवर्धा एवं मनेंद्रगढ़ में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति राज्य बजट में की गयी है।

इस दौरान जायसवाल ने केंद्रीय मंत्री से रायपुर में रीजनल लेप्रोसी ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट का उन्नयन क्षेत्रीय सिकल सेल उपचार एवं पुनर्वास केंद्र के रूप में करने की मांग की है ताकि सिकिल सेल मरीजों को बेहतर उपचार मिल सके। जायसवाल ने मनेंद्रगढ़ के लिए 2015 में 45 करोड़ रूपए की लागत से स्वीकृत टर्शरी केंसर अनुसंधान संस्थान केंद्र की त्वरित स्थापना किए जाने की भी मांग रखी है।

इसकी स्थापना से राज्य एवं सीमावर्ती राज्यों के कैंसर पीड़ित मरीजों को राहत मिलेगी। जायसवाल ने आयुष्मान भारत योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने के लिए इसे एसईसीएल के अस्पतालों में ईलाज सुविधा प्रदान करने की मांग रखी है। इन मांगों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सहानुभूतिपूर्वक विचार करने की बात कही है।

No comments