Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

महापौर ने पौधे का वृक्षारोपण किया

  दुर्ग । नगर पालिक निगम क्षेत्र सीमा अंर्तगत घनश्याम सिंह आर्य कन्या महाविद्यालय दुर्ग के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा वृक्षारोपण का...

 

दुर्ग । नगर पालिक निगम क्षेत्र सीमा अंर्तगत घनश्याम सिंह आर्य कन्या महाविद्यालय दुर्ग के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया एवं स्वयंसेवकों के द्वारा पर्यावरण जागरूकता रैली निकाली गई। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित महापौर धीरज बाकलीवाल ने फलदार पौधे का वृक्षारोपण किया एवं स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि वृक्ष के बिना जीवन संभव नहीं है यह जीवन दायिनी है इसलिए पौधों की रक्षा करना हमारी महती जिम्मेदारी है।इस समय एमआईसी सदस्य दीपक साहू,संजय कोहले पार्षद ने भी वृक्षारोपण कर बच्चों को वृक्ष रक्षक बनने के लिए प्रेरित किया।

दयानंद शिक्षा समिति की उपाध्यक्ष आभारानी गुप्ता ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी ने 'एक पेड़ मां के नाम 'कहकर सभी को पौधे लगाने का आह्वान किया है इसलिए हम सभी को हर शुभ अवसर पर एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए,दयानंद शिक्षा समिति के विधिक सलाहकार डॉ नागेन्द्र शर्मा के द्वारा भी वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम अधिकारी निशा साहू ने कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए सभी का आभार व्यक्त किया। वृहद वृक्षारोपण का यह कार्यक्रम दयानंद शिक्षा समिति के कार्यकारी अध्यक्ष दिग्विजय सिंह गुप्ता के मार्गदर्शन में सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. मृदुला वर्मा उपप्राचार्य डॉ. नीतू सिंह, सलाहकार समिति के सदस्य विभा शर्मा, डॉ.आस्था सिजारिया, विनोद सोनवानी, डॉ तृप्ति खनंग एवं महाविद्यालय सभी प्राध्यापकों द्वारा वृक्षारोपण किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेवक लक्ष्मी,दिशा, राजेश्वरी,झरना,भिनेश्वरी, रूपाली ने वृक्षारोपण किए गए पौधे की रक्षा करने की जिम्मेदारी की शपथ ली गई। एक पेड़ मां के नाम इस थीम पर आधारित वृक्षारोपण के अवसर पर पूरे महाविद्यालय परिवार ने बड़े उत्साह से भाग लिया।


No comments