Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

दिल्ली समेत उत्तर भारत में वीकेंड पर भारी बारिश के आसार, इन इलाकों में मचेगी तबाही

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में रिमझिम बारिश हो रही है. इस रिमझिम बारिश से गर्मी और उमस कम हो गई है. कल यानी...

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में रिमझिम बारिश हो रही है. इस रिमझिम बारिश से गर्मी और उमस कम हो गई है. कल यानी शुक्रवार को भी दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली और नोएडा के आसपास भारी बारिश की संभावना है. वहीं, आईएमडी ने उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. यह भी जानकारी दी गई है कि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन की भी संभावना है.

दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों से हल्की बारिश हो रही है. ऐसे में मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो-तीन दिनों के अंदर दिल्ली-नोएडा में भारी बारिश हो सकती है. आईएमडी के मुताबिक, आने वाले कई दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में आसमान में काले बादल छाए रहेंगे. तापमान की बात करें तो दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

वहीं, उत्तर प्रदेश के मौसम पर नजर डालें तो यहां भारी बारिश के आसार हैं. अगले 48 घंटों के अंदर लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा कि बारिश और बिजली गिरने की भी संभावना है. इस वीकेंड के ख़त्म होते ही लगातार बारिश का मौसम शुरू हो जाएगा. साथ ही तापमान में भी तेजी से गिरावट आएगी. राज्य के कई हिस्सों में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी.साथ ही यूपी के कई हिस्सों हल्की बारिश होती रहेगी.

बिहार और झारखंड में कैसा रहेगा मौसम

बिहार और झारखंड में भी बारिश जारी है. दोनों राज्यों के जिलों में बारिश के आसार हैं. बिहार के लगभग जिलों में मॉनसून सक्रिय हो गया है. मानसून सक्रिय होने के कारण हल्की बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर बिहार, दक्षिण-मध्य बिहार और दक्षिण-पूर्व भागों के जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज और बिजली के साथ बारिश होगी. मौसम विभाग ने झारखंड को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. विभाग के मुताबिक, प्रदेश कई हिस्सों में बिजली गिरने की आसार हैं.


No comments