Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सीईओ जिला पंचायत ने की जनपद पंचायतों के कार्यों की समीक्षा की

  राजनांदगांव।  मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुरूचि सिंह ने राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी एवं खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई जिले के...

 

राजनांदगांव।  मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुरूचि सिंह ने राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी एवं खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई जिले के जनपदों में संचालित पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के सभी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन एवं प्रगति की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक लेकर कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा की। जिला पंचायत सीईओ ने जनपद पंचायतवार बीपीआरसी भवन की समीक्षा करते हुए सभी सीईओ जनपद को बीपीआरसी भवन को सरपंचो एवं सचिवों का प्रशिक्षण कार्यक्रम सुचारू रूप से संचालित कराने के लिए व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। प्रशिक्षण हेतु जिला स्तर पर मास्टर ट्रेनर्स की व्यवस्था करने जून माह के अंतिम सप्ताह एवं जुलाई माह के प्रथम सप्ताह से प्रशिक्षण कार्यक्रम निर्धारित करने के लिए कहा। उन्होंने समय-सीमा, जनचौपाल, पीजीएन प्रकरण के समीक्षा में राजनांदगाव जिले की स्थिति संतोषजनक पाया गया लेकिन खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई एवं मोहला-मानपुर-चौकी जिले की स्थिति ठीक नहीं पाये जाने के कारण आगामी बैठक तक निराकृत करने कड़े निर्देश दिए। उन्होंने महात्मा गांधी-नरेगा अन्तर्गत स्वीकृत कार्यो को तत्काल प्रारम्भ करने, कार्यों की स्वीकृति में एकरूपता रखने, मजदूरों को अधिक से अधिक रोजगार उपलबध करानेे, वनाधिकार पट्टाधारियों को मनरेगा के तहत कार्य देने एवं प्राथमिकता से कार्य कराने तथा सामाजिक अंकेक्षण के कार्यों को इसी सप्ताह पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

जिला पंचायत सीईओ ने स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत सोख्ता गड्ढा के कार्यां को इसी सप्ताह पूर्ण करने के निर्देश दिए। ग्रामीण क्षेत्रों में सामुदायिक शौचालय अपूर्ण पाए जाने पर असंतोष व्यक्त किया तथा तत्काल शौचालय निर्माण के कार्यां को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कचरा संग्रहण, आवास योजना, मनरेगा के तहत सड़क, नाली, गार्डन की व्यवस्था के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जनपद पंचायतों को पांच कालोनी के आवास निर्माण का लक्ष्य प्रदान किया। जिला पंचायत सीईओ ने 21 जून को योग दिवस, लखपति दीदी योजना, जल सरंक्षण, पौधरोपण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत, डीआरडीए एवं सभी जनपद पंचायत योजना के संबंधित अधिकारी शामिल हुए।


No comments