Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

जिले में सड़क, आवास निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

अम्बिकापुर । पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की प्रमुख सचिव  निहारिका बारिक सिंह शुक्रवार के द्वारा शुक्रवार को सरगुजा जिले में विभिन्न कार्य...

अम्बिकापुर । पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की प्रमुख सचिव  निहारिका बारिक सिंह शुक्रवार के द्वारा शुक्रवार को सरगुजा जिले में विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान संचालक पंचायत विकास प्रियंका महोबिया तथा मिशन संचालक स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण चंदन त्रिपाठी, कलेक्टर  विलास भोसकर एवं सीईओ जिला पंचायत  नूतन कंवर सहित जिला स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।

इस दौरान उन्होंने ग्राम भकुरा में पीवीटीजी बसाहट में प्रस्तावित सड़क निर्माण का जायजा लिया। ईई पीएमजीएसवाई ने बताया कि मेन रोड से भकुरा ग्राम तक पहुंच मार्ग का निर्माण किया जाना है। इस सड़क की लंबाई 1.20 किमी है जिसकी लागत राशि 51.25 लाख रुपए है। प्रमुख सचिव ने निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने अधिकारियों को निर्देशित किया।

इसके बाद उन्होंने सरगवां स्थित ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र का निरीक्षण कर समूह की महिलाओं से सीधा संवाद किया। उन्होंने महिलाओं से बात कर अपशिष्ट एकत्र करने, यूजर चार्ज, सेग्रीगेशन और डिस्पोजल की जानकारी ली।

उन्होंने महिलाओं को काम में व्यय, लागत और लाभ की राशि के लिए पंजी जरूर संधारण करने कहा। जिससे कार्य का लेखा जोखा उनके पास सुरक्षित रहे। इसी तरह बैंकिंग सुविधा को अपने काम में शामिल करने कहा। अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र के परिसर में उन्होंने महिलाओं के साथ आम का पौधा भी लगाया।

इसके बाद उन्होंने ग्राम मानिकप्रकाशपुर में पीएम जनमन अभियान के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत स्वीकृत निर्माणाधीन आवास का निरीक्षण किया। और हितगढ़ियों से चर्चा करते हुए निर्माण कार्य का सघन निरीक्षण किया। वहीं ग्राम माणिकप्रकाशपुर में स्थित आदर्श अमृत सरोवर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने ग्रामवासियों से मिलकर उनसे चर्चा की और यहां भी वृक्षारोपण किया।


No comments