Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सड़क पर भवन निर्माण सामग्री मिली तो होगी कार्रवाई:आयुक्त

  दुर्ग । नगर पालिक निगम द्वारा शहर को साफ सुथरा रखा जा रहा है और यही कारण है कि सड़क या  किनारे रखी निर्माण सामग्री के मालिकों पर कार्रवाही...

 

दुर्ग । नगर पालिक निगम द्वारा शहर को साफ सुथरा रखा जा रहा है और यही कारण है कि सड़क या  किनारे रखी निर्माण सामग्री के मालिकों पर कार्रवाही की तैयारी शुरू कर दी है।भवन निर्माण सामग्री के कारण यातायात तो बाधित होता ही है साथ ही गंदगी भी होती है। ऐसी ही कार्रवाई के लिए आज मेम कुमारी देवांगन वार्ड क्रमांक 21 आशा नगर द्वारा सड़क पर अवैध रेत रखा हुआ था नगर निगम के भवन निरीक्षक विनोद मांझी ने स्वास्थ्य विभाग के वार्ड 21 के सुपर वाइजर के संग एक हजार रुपये का जुर्माना भी ठोंका। इस कार्रवाई से ऐसा करने वाले बाकी लोगों में दहशत व्याप्त है।

भारत सरकार एवं राज्य शासन  द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध नगर निगम द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। कार्रवाई के लिए आयुक्त लोकेश चन्द्राकर द्वारा भवन शाखा व निगम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को दायित्व सौपा गया है। सड़क पर भवन सामग्री की शिकायत या निरीक्षण के दौरान पाए जाने पर कार्यवाही की जावेगी। उक्त संबंध में भवन शाखा अधिकारी,स्वास्थ्य अधिकारी,स्वच्छता निरीक्षकों को कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए गये है।

इसी कड़ी में गुरुवार को कार्यवाही की गई और सड़क पर निर्माण सामग्री रखे जाने पर एक हजार रुपए जुर्माना वसूले गए।भवन निरीक्षक विनोद मांझी द्वारा स्वामी-संचालक को कार्रवाई की चेतावनी देते हुए उसे शाम तक सड़क से रेत का ढेर व इट को हटाने को कहा गया है। अवैध सामाग्री नहीं हटाने पर जब्ती के साथ साथ और अधिक जुर्माना अधिरोपित की कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। सड़क पर भवन निर्माण सामग्री मिली तो होगी कार्रवाई।घरों के बाहर सड़क किनारे व दुकानों के बाहर भवन निर्माण संबंधी मेटेरियल के संबंध में समझाईश दी जा रही है।


No comments