Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

लगातार बढ़ रही सड़क हादसों की संख्या, जनवरी से मई तक 6390 सड़क हादसे, 2969 लोगों की मौत

  रायपुर। छत्तीसगढ़ में सड़क हादसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस साल जनवरी से मई तक 6390 सड़क हादसे हुए हैं इनमें 2969 लोगों की जान गई। इ...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सड़क हादसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस साल जनवरी से मई तक 6390 सड़क हादसे हुए हैं इनमें 2969 लोगों की जान गई। इस दौरान साढ़े पांच हजार से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। टैफिक आईजी नेहा चंपावत की समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी सामने आई। इस दौरान बताया गया कि प्रदेश में हो रही दुर्घटनाओं में 5.46 प्रतिशत तथा मृत्युदर में 5.20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है जो कि चिंताजनक है। दरअसल बुधवार को पीएचक्यू में इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डाटाबेस में सड़क हादसों की जानकारी तथा हिट एंड रन केस की क्षतिपूर्ति के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी।

बैठक में बताया गया कि सड़क हादसे रोकने के लिए 15 जिलों को सड़क सुरक्षा उपकरण दिए गए हैं जिनमें स्पीड राडार गन, एल्कोमीटर, सांउड मीटर, लक्स मीटर, डेशबोर्ड, सर्विलेंस कैमरा तथा इंटरसेप्टर वाहन शामिल है। एआईजी संजय शर्मा ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में 2023 एवं 2024 सड़क दुर्घटनाओं के आधार पर दंतेवाड़ा, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, जशपुर, सरगुजा, धमतरी, कोण्डागांव, रायगढ़, बेमेतरा में 2400 से अधिक प्रविष्टियां की गई हैं। साथ ही अज्ञात वाहन से दुर्घटना होने पर मृतक के आश्रितों को 2 लाख तथा घायलों को 50 हजार रूपए मुआवजे के प्रावधान का लाभ प्रभावितों को मिले इसकी पहल भी की जा रही है।


No comments